Thursday, December 4, 2008

युवराज की वापसी


युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ एक दिवसीय सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करके टेस्ट टीम में दुबारा वापसी की है जबकि आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले युवा खिलाड़ी मुरली विजय को भी मौका दिया गया है।
मुंबई में आतंकवादी घटना के बाद सात वनडे मैचों की सीरीज को बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटने वाली इंग्लैंड टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम के 15 सदस्यीय दल की घोषणा की है। पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और स्पिनर अनिल कुंबले ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था जिसके कारण टीम में एक बल्लेबाज और एक स्पिन गेंदबाज की जगह खाली हो गई थी। युवराज सिंह और अमित मिश्रा को इन दोनों खिलाड़ियों के स्थान पर प्राथमिकता दी जाएगी।
हालांकि भारतीय तेज गेंदबाजी की कमान एक बार फिर ईशांत शर्मा और जहीर खान ही संभालेंगे जबकि स्पिन की अगुवाई हरभजन सिंह के हाथों में होगी।
टीम: महेद्र सिंह धोनी [कप्तान], गौतम गंभीर, युवराज सिंह, एस बद्रीनाथ, वीरेद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, मुरली विजय, जहीर खान, मुनफ पटेल, ईशांत शर्मा, हरभजन सिंह, प्रज्ञान ओझा और अमित मिश्रा।

No comments: