Friday, March 12, 2010

आज शेन वार्न व सचिन में मुकाबला

क्रिकेट के दो महानायक शनिवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में एक बार फिर आमने-सामने होंगे। इसमें सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस और शेन वार्न के नेतृत्व वाली राजस्थान रायल्स के खिलाफ खेलेगा। पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर वार्न के नेतृत्व में राजस्थान आईपीएल का पहला संस्करण जीत चुका है।
बता दें कि तेंदुलकर ने इसी मैदान पर 1998 में आस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर की अपने बैट से धज्जियां उड़ा दी थीं। सचिन से उस मैच में विकेट के चारों ओर जोरदार शाट लगाते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना पहला दोहरा शतक पूरा किया था। वार्न ने तब पहली पारी में 100 से अधिक रन खर्च किए थे, जबकि वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे। अपनी गेंदबाजी की धुनाई देख वार्न को सार्वजनिक तौर पर स्वीकारना पड़ा था कि रात को सपनों में भी उन्हें सचिन उनकी गेंदों पर रन बटोरते हुए नजर आए थे।
इसलिए शनिवार के मैच में सभी की निगाहें फिर से इन्हीं दोनों खिलाडि़यों पर ही टिकी होंगी। मैच की रोमांचकता को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ [एफआईएच] ने शनिवार को होने वाले हाकी विश्व कप फाइनल के कारण मैच जल्दी शुरू करने का आग्रह किया है। ऐसे में कहा जा सकता है सचिन और वार्न का मैच यदि उम्मीदों पर खरा उतरता है, तो दर्शकों का टिकट वसूल हो जाएगा।

No comments: