Monday, April 7, 2008

नेहा को लगता है डर

इन दिनों नेहा धूपिया अपनी सुरक्षा को लेकर काफी सजग हो गई हैं। उनके ऐसा करने की वजह हॉलीवुड के स्टार रिचर्ड ब्रेनसन द्वारा उनके साथ की गई अभद्रता है या कुछ और! इस बारे में नेहा खुलकर जरूर कुछ नहीं बोलतीं, लेकिन इतना जरूर कहती हैं, मुंबई के आउटडोर लोकेशनों पर बढ़ती गुंडागर्दी से निपटने के लिए अब हर लड़की को अपनी सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए। शायद यही वजह है कि नेहा धूपिया ने पिछले दिनों मशहूर एक्सपर्ट यजनेश शेट्टी से मार्शल आर्ट सीखना शुरू किया है। यजनेश हिंदी सिनेमा के जाने-माने फाइट मास्टर हैं। दरअसल, उन्होंने युवाओं को मार्शल आर्ट सिखाने के लिए एक इंस्टीट्यूट भी खोला है। इस बारे में जब यजनेश से बात होती है, तो वे मानते हैं, नेहा मेरी नई स्टूडेंट हैं। वे मार्शल आर्ट के साथ-साथ कुंग-फू कराटे भी सीखना चाहती हैं।

हालांकि यजनेश यह नहीं बताना चाहते कि नेहा ऐसा क्यों कर रही हैं। उनके अनुसार, वे अपने क्लाइंट की व्यक्तिगत बातों का खुलासा नहीं करना चाहते, लेकिन इतना जरूर बताते हैं कि नेहा किसी फिल्म की तैयारी के लिए मार्शल आर्ट नहीं सीख रही हैं। यजनेश ने बताया कि हिंदी सिनेमा की कई सेलिब्रिटीज, मसलन अजय देवगन, रितिक रोशन, सुनील शेट्टी, एशा देओल, किम शर्मा आदि जरूरत पड़ने पर उनसे मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग लेने आते हैं। इस बात की चर्चा जब नेहा से होती है, तो वे कहती हैं, सच तो यह है कि मैं बचपन से ही मार्शल आर्ट सीखना चाहती थी, लेकिन तब मेरे पास यजनेश जैसे मास्टर नहीं थे और जब मैं फिल्मों में आई, तो इस आर्ट के लिए मेरे पास समय नहीं था। नेहा संतोष जाहिर करती हैं कि इस कला को सीखने के बाद वे अपनी सुरक्षा स्वयं कर सकती हैं। इस सवाल पर कि ऐसा नेहा रिचर्ड ब्रेनसन जैसे लोगों से बचने के लिए कर रही हैं क्या? बिल्कुल, अगर भविष्य में किसी ने मुझसे जबरदस्ती लिपटने की कोशिश की, तो मैं मार्शल आर्ट का इस्तेमाल उसके लिए कर सकती हूं। खैर, जो भी हो, अब लोग इस बारे में जरूर जान जाएंगे कि नेहा भी मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ले चुकी हैं।

No comments: