Friday, May 2, 2008

नील की खुशी का राज!

चर्चित फिल्म जॉनी गद्दार के जॉनी यानी अभिनेता नील नितिन मुकेश इन दिनों बेहद खुश हैं। उनकी इस खुशी की वजह कुछ और नहीं, बल्कि उनकी आने वाली फिल्म तेरा क्या होगा जॉनी है, जिसके निर्देशक हैं सुधीर मिश्रा। आजकल नील और सुधीर दोनों बहुत खुश हैं, क्योंकि आगामी 14 मई से फ्रांस में आयोजित होने जा रहे 61वें कॉन फिल्म फेस्टिवल में फिल्म तेरा.. का प्रदर्शन जो होने जा रहा है।
इस बारे में निर्देशक सुधीर मिश्रा स्वीकार करते हैं, हां, यह सच है कि मैं फिल्म तेरा.. को कॉन फिल्म फेस्टिवल में भेज रहा हूं। इसका निर्माण मैंने अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों को ध्यान में रखकर किया है। दरअसल, मैं इसके दो वर्जन तैयार कर रहा हूं- एक अंतर्राष्ट्रीय और दूसरा भारतीय। दोनों की समय-सीमा में अंतर होगा। हाल ही में हमने इसके अंतर्राष्ट्रीय वर्जन को काट-छांट कर छोटा किया है और उसी को कॉन भेज रहा हूं। यह कुल दो घंटे की फिल्म है। कॉन के लिए तैयार हो रहे वर्जन की एडीटिंग फ्रांस में रह रहे एडीटर पार्थो सेनगुप्ता कर रहे हैं। मुझे विश्वास है कि मेरी यह फिल्म वहां लोगों को जरूर पसंद आएगी।
उल्लेखनीय है कि सुधीर मिश्रा निर्देशित इस फिल्म में नील और सोहा अली खान प्रमुख भूमिकाओं में हैं। नील अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहते हैं, जब मुझे इस बारे में जानकारी मिली, तो मैं बहुत खुश हुआ। कॉन जैसे प्रतिष्ठित फिल्म समारोह में किसी फिल्म का प्रदर्शन हर कलाकार के लिए सम्मान की बात है। फिर यह तो मेरी दूसरी फिल्म ही है, इसलिए यह मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी। सुधीर जी का मैं शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे इतनी अच्छी फिल्म का हिस्सा बनाया। यह आम फिल्मों जैसी नहीं है। इसमें सुधीर जी ने मुंबई को एक अलग अंदाज में दिखाया है। हम सभी कलाकार और यूनिट के लोगों ने फिल्म में बहुत मेहनत की है। उम्मीद है कि कॉन में फिल्म का विषय और हमारा काम लोगों का दिल जीतेगा।

No comments: