Sunday, June 7, 2009

अभी भी सुधार की जरूरत: धौनी


ट्वंटी 20 मैच में बांग्लादेश को 25 रन से हराने के बावजूद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा है कि शुरुआती और डैथ ओवरों में उनकी टीम को गेंदबाजी में सुधार करना होगा।

धौनी ने जीत के बाद कहा, इस जीत के बावजूद मुझे लगता है कि कई पहलुओं पर हमें सुधार करना होगा। मसलन शुरुआती और आखिर के ओवरों में गेंदबाजी और धारदार होनी चाहिए। उन्होंने 18 गेंद में 41 रन बनाने वाले युवराज सिंह की तारीफ करते हुए कहा, जब बीच के ओवरों में गौतम और मैं बल्लेबाजी कर रहे थे तो स्पिनरों को खेलना काफी मुश्किल हो गया था। गेंद बल्ले पर नहीं आ रही थी लिहाजा स्ट्रोक्स नहीं लग पा रहे थे। ऐसे में युवराज ने बेहतरीन पारी खेलकर टीम को अच्छा स्कोर दिया। रोहित ने भी शीर्षक्रम पर अच्छी पारी खेली।

उन्होंने कहा, हमारे पास उम्दा स्पिन गेंदबाज थे जिससे हमें बांग्लादेश पर दबाव बनान का मौका मिला। प्रज्ञान और यूसुफ ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया। यह पूछने पर कि क्या वे यूसुफ से आगे के मैचों में भी गेंदबाजी कराएंगे, धौनी ने कहा, हमारे पास दो नियमित स्पिनरों के अलावा रैना, रोहित, युवराज और यूसुफ जैसे कई विकल्प हैं। यह हालात पर निर्भर करता है कि कब कौन गेंदबाजी करेगा।

वहीं बांग्लादेश के कप्तान मोहम्मद अशरफुल ने कहा, मध्यक्रम में अच्छी साझेदारियां नहीं बन पाने से उनकी टीम को पराजय का सामना करना पड़ा। अशरफुल ने कहा, हमने शुरुआत अच्छी की लेकिन मध्यक्रम में कोई साझेदारी नहीं बन सकी। हमने गेंदबाजी और बल्लेबाजी भी अच्छी की पर फील्डिंग स्तरीय नहीं थी। हमने 20 रन फालतू दे डाले।

उन्होंने हालांकि यकीन जताया कि आयरलैंड को अगले मैच में हराकर उनकी टीम सुपर आठ चरण में पहुंचेगी। चार ओवर में 21 रन देकर चार विकेट लेने के साथ मैन आफ द मैच बने प्रज्ञान ओझा ने कहा, ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण वाले मैच में यह प्रदर्शन उनके लिए यादगार है और इसे वह पूरी उम्र नहीं भुला सकेंगे।

No comments: