Sunday, June 7, 2009

गेल के सामने पंगु बने कंगारू

क्रिस गेल ने अपने चिर-परिचित अंदाज में खेलते हुए ट्वंटी 20 विश्व कप में आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को पंगु बनाते हुए अपनी टीम को सात विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। कंगारू टीम द्वारा दिए गए 170 रन के लक्ष्य को विंडीज टीम ने 15.5 ओवर में तीन विकेट गवांकर प्राप्त कर लिया।

इससे पहले आस्ट्रेलिया के कप्तान रिकी पोंटिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। जिसको विंडीज के गेंदबाज जीरोम टेलर ने गलत साबित करते हुए वॉटसन और खुद पोंटिंग को शून्य पर आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। टेलर ने मैच व अपने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर वॉटसन को सरवन के हाथों लपकवाया जबकि अगली दो गेंद वाइड फेंकने के बाद उन्होंने पोंटिंग को एलबीडब्ल्यू आउट किया। माइकल क्लार्क पर पारी को संभालने की जिम्मेदारी थी लेकिन वह भी फिदेल एडव‌र्ड्स की गेंद पर सुलेमान बेन को दो रन के निजी स्कोर पर कैच दे बैठे।

आस्ट्रेलियाई टीम के लगातार विकेट गिरने के बावजूद वार्नर एक छोर पर डटे रहे। हालांकि बै्रड हैडिन ने 24 रन बनाकर टीम की डूबती नैया को पार लगाने की कोशिश की लेकिन वह भी पोलार्ड की गेंद पर बेन के हाथों लपके गए। इसी बीच वार्नर ने 42 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से पचासा ठोका।

No comments: