Tuesday, March 11, 2008

आस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा टला

सिडनी। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने लाहौर में मंगलवार हुए विस्फोटों के बाद अपना पाकिस्तान दौरा स्थगित कर दिया।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने सुरक्षा कारणों से अपना दौरा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने की सूचना पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को दे दी। पीसीबी अध्यक्ष नसीम अशरफ ने कहा, मैं इस फैसले से बहुत निराश हूं लेकिन मैं क्रिकेट आस्ट्रेलिया के प्रमुख क्रेग ओकोनोर से अगले सप्ताह दुबई में मिलूंगा ताकि दौरे की नई तारीख तय की जा सके।

गौरतलब है कि आस्ट्रेलियाई टीम का 29 मार्च से पाकिस्तान दौरे का कार्यक्रम था लेकिन अब इसे सुरक्षा कारणों से इस महीने के लिए टाल दिया गया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अध्यक्ष क्रेग ओकोनोर ने कहा, हम इस समय पाकिस्तान का दौरा नहीं कर सकते और हमें इस बात का अफसोस है। हालांकि यह एक कठिन फैसला था लेकिन एक निष्पक्ष समीक्षा के बाद वहां के सुरक्षा हालातों को देखते हुए हमने यह निर्णय लिया। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट, पांच एक दिवसीय और एक ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच होने हैं।

इससे पहले पाक में सुरक्षा की स्थिति के बारे में सीए व आस्ट्रेलियाई अधिकारियों की एक बैठक हुई थी। जिसमें क्रिकेट आस्ट्रेलिया संघ [एसीए] ने कहा था कि पाकिस्तान के हालात सही नहीं है और वहां पर टीम को भेजना खिलाडि़यों को खतरे में डालने के बराबर है। दूसरी ओर पीसीबी ने दौरे की अवधि को घटाकर आस्ट्रेलियाई खिलाडि़यों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की बाती कही थी। सीए ने इस दौरे को किसी तटस्थ स्थान पर कराने का विकल्प रखा लेकिन पीसीबी ने इस बात को मानने से इनकार कर दिया था।

No comments: