Monday, July 21, 2008

अब छठी गेंद पर काम कर रहा हूँ : अजंता मेंडिस

एशिया कप में बल्लेबाजों को चकमा देकर चर्चा में आए श्रीलंका के रहस्यमयी स्पिनर अजंता मेंडिस ने टेस्ट श्रृंखला से पहले भारतीय बल्लेबाजों को बैकफुट पर भेजने की कवायद शुरू करते हुए खुलासा किया कि अपनी गेंदबाजी में अधिक विविधता लाने के लिए वह एक नई गेंद पर काम कर रहे हैं। मेंडिस ने पत्रकारों से कहा मैं इस खेल (टेस्ट) में नया हूँ। मैं अभी पाँच अलग-अलग तरह की गेंद कर सकता हूँ और अब छठी गेंद पर काम कर रहा हूँ।मेंडिस ने कहा कि वह केवल सही जगह पर गेंदबाजी करने पर ध्यान देते हैं और अपने आदर्श मुथैया मुरलीधरन के साथ मिलकर 23 जुलाई से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने को लेकर उत्साहित हैं। इस 23 वर्षीय गेंदबाज ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि मुरली मेरे आदर्श हैं और मैं उनके साथ गेंदबाजी करना चाहता हूँ। यह मेरे लिए शानदार अवसर होगा। मैं सही जगह पर गेंदबाजी करना चाहता हूँ। मेंडिस को अंग्रेजी नहीं आती इसलिए उन्होंने सिंहलीज में अपनी बात कही और श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष अर्जुन रणतुंगा ने दुभाषिए की भूमिका निभाई।

No comments: