Monday, July 21, 2008

बॉलीवुड दो फाड़ में


कोई सोच भी नहीं सकता था कि बालीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ की फिल्मी सितारों से भरी जन्मदिन पार्टी में हिंदी सिनेमा के दो सितारों, सलमान खान और शाहरुख खान के झगड़े की वजह से इंडस्ट्री दो खेमों में बंट जाएगी।
प्रेमिका कैटरीना की जन्मदिन पार्टी के दौरान 16 जुलाई को सलमान खान और शाहरुख खान के बीच वाकयुद्ध हो गया, जो बाद में इतना बढ़ गया कि फिल्म इंडस्ट्री ही दो खेमों में बंटी नजर आने लगी।
सूत्रों के अनुसार सलमान ने शाहरुख से कहा कि उनके टेलीविजन क्विज शो दस का दम को शाहरुख के शो क्या आप पांचवीं पास से तेज हैं? से बेहतर टीआरपी मिल रही हैं। सलमान ने शाहरुख से यह भी कहा कि सुपरस्टार होने के बावजूद वे अपने शो को हिट नहीं बना पाए।
इन सारी बातों पर शाहरुख ने तत्काल तो कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, लेकिन बाद में उन्होंने सलमान की पूर्व प्रेमिका ऐश्वर्या राय को लेकर उन्हें कुछ फब्तियां कस दीं। पार्टी के दौरान यह सब देर रात हुआ, जब ज्यादातर मेहमान पार्टी छोड़कर जा चुके थे।
आमिर खान ने हालांकि सलमान और शाहरुख के बीच के इस विवाद को सुलझाने की पूरी कोशिश की, लेकिन दोनों में से कोई भी मामले को खत्म करने के इच्छुक नहीं दिखे। दोनों ही कलाकारों के शुभचिंतकों का साथ मिलने से इंडस्ट्री दो खेमों में बंटी नजर आने लगी।
सलमान की पुरानी दोस्त करीना कपूर, अक्षय खन्ना, फरदीन खान और जाएद खान ने उनका साथ दिया। नई पीढ़ी के कलाकारों में से सांवरिया में सलमान के साथ काम कर चुके अभिनेता रणबीर कपूर ने भी खेमेबाजी में सलमान का साथ दिया।
दूसरी ओर, महान निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा और जावेद अख्तर ने शाहरुख को पास बुलाकर मामले को गहराई से जानने की कोशिश की। करण जौहर, साजिद खान और फरहान अख्तर सहित कुणाल कोहली ने भी शाहरुख से सहानुभूति जताई।
जहां अभिनेताओं को सलमान का साथ देते हुए देखा गया, वहीं सभी निर्देशकों ने शाहरुख का साथ दिया। सितारों से भरी कैटरीना कैफ की इस जन्मदिन पार्टी में आमिर खान, करीना कपूर, सैफ अली खान, करण जौहर, राजकुमार संतोषी, कुणाल कोहली, सलीम खान, सोहैल खान, अरबाज खान, निखिल आडवाणी, प्रकाश झा, डेविड धवन, अनीस बज्मी और मनमोहन शेट्टी भी मौजूद थे।

No comments: