Friday, June 20, 2008

एशिया कप में हैं बराबर मौका : मलिक

पाकिस्तानी कप्तान शोएब मलिक का मानना है कि आगामी एशिया कप में कोई भी टीम प्रबल दावेदार नहीं है जिसमें पाकिस्तान, भारत और श्रीलंका के पास खिताब जीतने के लिए बराबरी का मौका है।
मलिक ने शुक्रवार को राष्ट्रीय स्टेडियम में पत्रकारों को बताया कि मैं यह नहीं कहूंगा कि कोई टीम दावेदार है। भारत एक मजबूत और संतुलित टीम है लेकिन त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में हमने दिखा दिया कि उन्हें हराया जा सकता है। एशिया कप में भी ऐसा ही होगा। मुझे लगता है कि यह एक करीबी टूर्नामेंट होगा। पाकिस्तान के बीस संभावितों ने अनुकूलन शिविर में ट्रेनिंग शुरू की लेकिन इसमें अनुभवी विकेटकीपर कामरान अकमल शामिल नहीं थे क्योंकि उन्हें संभावितों में नहीं चुना गया। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने अकमल की जगह सरफराज अहमद को अपनी काबिलियत साबित करने मौका दिया है।
अपनी सरजमीं पर खेलने के बारे में मलिक ने कहा, इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के लिए सिर्फ एक फायदा होगा कि वह घरेलू सरजमीं पर खेलेगा। उन्होंने कहा, इसके अलावा तीनों टीमें संतुलित हैं और अपने दिन जीत दर्ज कर सकती है। कराची में साल के इस समय रात में भी ओस की कोई समस्या नहीं है इसलिए पिच से भी कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा, उन्हें 28 जून से होने वाले सुपर चार चरण के मैचों में बड़े स्कोर की उम्मीद है। उन्होंने कहा, 26 जून को भारत के खिलाफ होने वाला मैच निश्चित रूप से काफी महत्वपूर्ण होगा।
अकमल को टीम में शामिल किए जाने पर अपने समर्थन के बारे में मलिक ने कहा, यह सच नहीं है। मुझे लगता है कि हर खिलाड़ी को पता है कि वह टीम में अपना स्थान तभी बना सकता है जब वह अच्छा प्रदर्शन करेगा। टीम में स्थान के लिए काफी प्रतिस्पर्धा है।

No comments: