Thursday, May 8, 2008

लारा अपनी पहचान प्रतिभा संपन्न अभिनेत्री के रूप में बनाना चाहती हैं


पिछले वर्ष लारा दत्ता बड़े बैनर्स की मल्टीस्टारर फिल्मों की शोभा बनी हुई थीं। यशराज बैनर की झूम बराबर झूम बॉक्स ऑफिस पर फिसड्डी साबित हुई और पार्टनर थोड़ी सफल हुई, तो इसका श्रेय लारा के हिस्से में नहीं आया। शायद लारा भी अब इस बात को समझ गई हैं कि बड़े बैनर की फिल्मों में होने मात्र से ही सफलता और प्रशंसा नहीं मिलती!
लारा ने यह भी महसूस किया कि अगर वे इसी तरह स्टार अभिनेत्रियों की भीड़ का हिस्सा मात्र बनकर रहेंगी, तो उनकी अभिनय प्रतिभा से दर्शक भी अनजान रहेंगे। ऐसे में उन्होंने अब परफॉर्मेस ओरिएंटेड रोल की ओर अपना ध्यान केंद्रित कर लिया है। दरअसल, अब वे जान गई हैं कि अगर खुद को अच्छी अभिनेत्री के रूप में स्थापित करना है, तो सशक्त भूमिकाएं स्वीकार करनी ही पड़ेगी। भले ही ऐसी भूमिकाएं छोटे बजट की फिल्मों में ही क्यों न हों?
कहा यह भी जा रहा है कि लारा ने इस दिशा में प्रयास भी शुरू कर दिए हैं। सुधीर मिश्रा की बहुचर्चित फिल्म और देवदास में पारो की भूमिका में लारा की अभिनय प्रतिभा कसौटी पर होगी! और देवदास में शाइनी आहूजा और चित्रांगदा सिंह जैसे सधे हुए कलाकारों के समक्ष लारा भी अपनी अभिनय प्रतिभा से दर्शकों को चकित करने की इच्छा रखती हैं।

सुधीर मिश्रा की फिल्म में पारो की सशक्त भूमिका को लेकर लारा बेहद उत्साहित हैं। हालांकि उन्होंने बड़े बैनर की फिल्मों से दूरी अभी तक नहीं बनाई है। वे श्री अष्टविनायक की संजय दत्त, अक्षय कुमार और जाएद खान अभिनीत ऐक्शन फिल्म ब्लू और रवि चोपड़ा निर्देशित बंदा ये बिंदास है जैसी बड़े बजट की फिल्म में भी दर्शकों को दिखेंगी।

No comments: