Wednesday, May 14, 2008

भजी पर पांच वनडे मैचों की पाबंदी

हरभजन सिंह के भारतीय टीम के अपने साथी एस श्रीसंत पर थप्पड़ मारने की घटना को लेकर अनुशासन समिति की बैठक ने उन्हे दोषी मानते देते हुए उन पर पांच वनडे मैचों की पाबंदी लगा दी है।
अनुशासन समिति के अध्यक्ष शरद पवार की मौजूदगी में यह बैठक मुंबई में हुई जिसमें आईपीएल व बीसीसीआई के अधिकारियों ने इस भारतीय हरभजन सिंह पर पांच वनडे मैचों की पाबंदी लगाई। जिस कारण वह बांग्लादेश दौरे से पूर्ण रूप से बाहर हो गए है और पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप के शुरुआती दो मैचों में भी उन्हे नहीं खिलाया जाएगा। वहीं उन्हे यह भी चुनौति दी गई की अगर वह भविष्य में इस तरह की कोई भी गलती दोहराते है तो उन पर अजीवन प्रतिबंध लगाया जा सकता है।
इससे पहले इस मामले की जांच के लिए नियुक्त आयुक्त सुधीर नानावटी ने मंगलवार को अनुशासन समिति को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी जिसको ध्यान में रखकर समिति ने अपना फैसला सुनाया। इस ऑफ स्पिनर को पहले ही इस सत्र के आईपीएल से प्रतिबंधित कर दिया गया है। जिसमें यह इस लीग बाकी बचे मैचों में नहीं खेल सकते है। इसके अलावा उन्हें करीब तीन करोड़ रुपये मैच फीस भी गंवानी पड़ी। श्रीसंत को भी मैदान पर आक्रामक बर्ताव के लिए फटकार लगाई गई थी।
भारतीय टीम के अभिन्न अंग हरभजन ने 25 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल के मैच के बाद श्रीसंत को थप्पड़ मार दिया था। मुकेश अंबानी की मुंबई टीम के लिए तीन करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदे गए थे।

No comments: