Wednesday, June 25, 2008

विद्या ने मारे झटके


लगे रहो मुन्नाभाई से कामयाबी की बुलंदियों पर पहुंचने वाली विद्या बालन की पहचान एक संजीदा अभिनेत्री के रूप में है। लेकिन फिल्म किस्मत कनेक्शन के सेट पर विद्या कुछ अलग तरह का धमाल करती नजर आई। उन्होंने यूनिट के लोगों को जो झटके दिए, उसे वे शायद ही कभी भूल पाएंगे। विद्या ने ये झटके अपनी शोख अदाओं से नहीं, बल्कि एक इलेक्ट्रिक पेन से दिए।
विद्या के हाथ एक इलेक्ट्रिक पेन क्या लगा, उन्हें एक दिलचस्प ख्याल आया। उन्होंने डायरेक्टर की कलम को इस इलेक्ट्रिक पेन से बदल दिया। अब जब भी कोई कुछ लिखने के लिए कलम उठाता जाता तो पेन अपनी करामात दिखा देता। ऐसे में कई लोगों को बिजली का मामूली झटका खाना पड़ा। विद्या व उनके उन साथियों, जो इस शरारत में साझीदार थे, ने खूब मजा लिया।
विद्या कहती हैं कि कोई सोच भी नहीं सकता कि पेन छूने से करंट लग सकता है, लेकिन मेरी कलम ने रोज कम से कम पांच लोगों को झटके दिए। फिल्म में उनके जोड़ीदार शाहिद को झटके लगने की बात पर विद्या कहती हैं कि वह भी कम शैतान नहीं है। उनका निशाना हमारे ट्रेनर अब्बास होते थे। वह अपने साथ हवा भरा बैग लेकर आते थे। जैसे ही वह बैठने को होते, शाहिद उनके नीचे वही बैग रख देते थे। फटाक की आवाज से अब्बास तो परेशान हो जाते थे लेकिन बाकी लोगों को हंसने का बहाना मिल जाता था।

No comments: