Wednesday, June 25, 2008

पाकिस्तान को चेताया टीम इंडिया ने

हांगकांग के खिलाफ रनों का अंबार लगाने और नेशनल स्टेडियम की पिच से अच्छी तरह वाकिफ होने के बाद भारतीय टीम अब बृहस्पतिवार को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण में बल्लेबाजों के दम पर बांग्लादेश में हुई त्रिकोणीय सीरीज में हार का बदला चुकता करने के लिए मैदान पर उतरेगी।
भारतीय बल्लेबाजों ने कमजोर हांगकांग के खिलाफ चार विकेट पर 374 रन का विशाल स्कोर खड़ा करके पाकिस्तानी गेंदबाजों को भी कड़ा संदेश दे दिया है। यह अलग बात है कि उसने यह रन एक कमजोर टीम के खिलाफ बनाए हैं लेकिन पाकिस्तानी कप्तान शोएब मलिक भारत के इस प्रदर्शन से काफी चिंतित हैं और उन्होंने कहा है उनकी प्राथमिकता भारतीय बल्लेबाजों को बड़े स्कोर बनाने से रोकना होगा।
मलिक ने कहा, हमें पूरा विश्वास है कि हम बृहस्पतिवार को जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बनाएंगे। भारतीय बल्लेबाजों को बड़े स्कोर बनाने से रोकना महत्वपूर्ण है। भारत इस टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम है और यदि हम उन्हें हरा देते हैं तो फिर हम एशिया कप जीत सकते हैं। भारत की तरफ से सुरेश रैना और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शतक जड़े जबकि वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने अच्छी शुरुआत देकर टीम के हौसले बढ़ा दिए हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तानी बल्लेबाजी हांगकांग के खिलाफ शुरुआती मैच में लड़खड़ा गई थी जो उसके लिए चिंता का विषय है।
भारतीय टीम इस महीने के शुरू में बांग्लादेश में त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में पाकिस्तान से हार गया था। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले ही साफ कर चुके हैं कि उनकी टीम पर इसका दबाव नहीं रहेगा, लेकिन उन्हें बीच के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हांगकांग के खिलाफ बीच के ओवरों का अच्छा इस्तेमाल करके भारत ने जतला दिया है कि वह अभी अपनी रणनीति को सही तरह से अमल में ला रहा है।

No comments: