Monday, February 18, 2008

दिल्ली में हाई अलर्ट

नई दिल्ली। एक खुफिया सूचना के आधार पर राजधानी दिल्ली में अलर्ट जारी कर दिया गया है। राजधानी में खासकर ट्रेनों व बसों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।
आईबी की खुफिया जानकारी में कहा गया है कि राजधानी दिल्ली में कभी भी आतंकी हमला हो सकता है। सूचना मिलने के बाद राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ाते हुए चाक-चौबंद कर दिया गया है।
दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के संयुक्त सचिव करनैल सिंह ने बताया कि हमें ऐसी सूचना मिली है कि कुछ आतंकी गुट राष्ट्रीय राजधानी में हमले की योजना बना रहे हैं। सिंह ने बताया कि इसमें यह भी कहा गया है कि ये महत्वपूर्ण ठिकानों को भी निशाना बना सकते हैं। इसके बाद हमने सुरक्षा के विशेष उपाय किए हैं। उन्होंने कहा कि हमें जो सूचना मिली है वह सामान्य स्तर की है, लेकिन हमने सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता कर दी है क्योंकि हम किसी प्रकार का जोखिम नहीं उठाना चाहते।
खुफिया विभाग से मिली चेतावनी के बाद पुलिस आयुक्त वाईएस डडवाल ने राजधानी के सभी प्रमुख बाजारों और अन्य भीड़ भाड़ वाले इलाकों जैसे शापिंग माल, रेलवे स्टेशन, दिल्ली मेट्रो तथा बस अड्डों आदि स्थानों की कड़ी निगरानी करने का आदेश जारी किया है।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ऐसे सभी स्थानों पर पुलिस की उपस्थिति बढ़ा दी गई है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि दहशत जैसी कोई बात नहीं है। जवानों को सावधान कर दिया गया है। हम इन स्थानों पर कड़ी निगरानी कर रहे हैं। राजधानी के प्रवेश मार्र्गो पर भी निगरानी बढ़ा दी गयी है। दिल्ली पुलिस राजधानी के पड़ोसी राज्यों के अपने समकक्षों के साथ गुप्त रूप से समन्वय स्थापित कर काम कर रही है।
अधिकारियों ने बताया कि साइबर कैफे में भी नजदीक से निगरानी की जा रही है। कैफे के मालिकों को कहा गया है कि वह अपने यहां आने वाले ग्राहकों के बारे में पूरी जानकारी अपने पास रखें। उन्होंने बताया कि मोबाइल कनेक्शन उपलब्ध कराने वाले डीलरों को अपने उपभोक्ताओं के बारे में पूरी जानकारी रखने को कहा गया है।

No comments: