Tuesday, February 19, 2008

युवराज सिंह का शानदार अर्धशतक भारत ने श्रीलंका को दो विकेट से हराया

एडिलेड। युवराज सिंह की शानदार अर्धशतक [76] के साथ फार्म में वापसी और कप्तान महेद्र सिंह धोनी की धैर्य भरी नाबाद पारी [50] की मदद से भारत ने मंगलवार को यहां श्रीलंका को दो विकेट से हराकर त्रिकोणीय वनडे सीरीज में अपनी उम्मीदें जीवित रखीं। श्रीलंका द्वारा जीत के लिए रखे गए 239 रन के लक्ष्य को भारत ने मैच में पांच गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया।
इससे पहले कुमार संगकारा के शानदार शतक [128] व कप्तान महेला जयवर्धने के अर्धशतक [71] की बदौलत श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट खोकर 238 रन बनाए। भारत की ओर से मुनफ पटेल, इरफान पठान व हरभजन सिंह ने एक-एक विकेट लिए जबकि तीन श्रीलंकाई बल्लेबाज रन आउट हुए।
एडिलेड ओवल मैदान पर आज श्रीलंका के कप्तान जयवर्धने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका यह फैसला उस वक्त गलत नजर आने लगा जब श्रीलंका ने सिर्फ 6 रन के स्कोर पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया। तिलकरत्ने दिलशान को मैच के पहले ही ओवर में मुनफ पटेल ने विकेटकीपर महेद्र सिंह धोनी के हाथों कैच करवाया। इसके कुछ ही देर बाद सनथ जयसूर्या बिना खाता खोले दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए।
इसके बाद संगकारा व जयवर्धने ने तीसरे विकेट के लिए बेहतरीन 153 रन जोड़कर अपनी टीम को संकट से उबार लिया। जयवर्धने 99 गेंदों पर एक छक्का व चार चौके की मदद से 71 रन बनाकर रन आउट हुए। अगले बल्लेबाज चमारा कपुगेदरा सिर्फ एक रन बना सके और वह भी रन आउट ही हुए। संगकारा व चमारा सिल्वा ने श्रीलंका के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। संगकारा को इरफान पठान ने प्रवीण कुमार के हाथों कैच कराया। उन्होंने अपनी पारी में 155 गेंदों का सामना किया और 12 चौके जमाए।

No comments: