Sunday, June 8, 2008

पाक ने बांग्लादेश को हराया

बल्लेबाजों के बाद अपने गेंदबाजों के जबर्दस्त प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने मेजबान बांग्लादेश को एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की त्रिकोणीय सीरीज के शुरुआती मैच में 70 रन से हरा वनडे में अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा। बांग्लादेश की टीम चालीस ओवर में आठ विकेट खोकर मात्र 163 रन ही बना सकी।
इससे पहले बारिश के कारण मैच में ओवरों की संख्या घटाकर 40-40 कर दी गई थी। पाकिस्तान की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों यह लगातार 12वीं जीत है। पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 39.3 ओवर में 233 रन बनाए थे। जीत के लिए 234 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत खराब रही और उसने चार विकेट 67 रन के योग पर गंवा दिए।
मेजबान टीम के ओपनर तमीम इकबाल [29] और शहरयार नफीस [9] ने हालांकि पहले विकेट के सधी शुरुआत करते हुए 35 रन जोडे़। लेकिन इसी योग पर नफीस के आउट होते ही बांग्लादेशी विकेटों का पतन शुरू हो गया और निरंतर अंतराल के बाद उसके विकेट गिरते रहे। पांचवें विकेट के लिए कप्तान मोहम्मद अशरफुल [नाबाद 56] और मुशफकिर रहीम [15] ने 31 रन की साझेदारी कर टीम को पटरी पर लाने की कोशिश कर ही रहे थे कि तभी रहीम स्पिनर शाहिद अफरीदी की गेंद को छक्का उड़ाने के चक्कर में सोहेल तनवीर को कैच थमा बैठे। रहीम के आउट होते ही बांग्लादेश की जीत की उम्मीद खत्म हो गई।
हालांकि कप्तान अशरफुल एक तरफ से मोर्चा संभाले हुए थे लेकिन दूसरी छोर से विकेट लगातार गिरते रहे। अशरफुल ने अपनी नाबाद पारी में तीन चौके लगाए। पाकिस्तान की धारदार गेंदबाजी आक्रमण के सामने बांग्लादेश के चार बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल पाए और मेजबान टीम चालीस ओवर में आठ विकेट खोकर 163 रन ही बना सकी। पाकिस्तान की तरफ से शाहिद आफरीदी और वहाज रियाज को तीन-तीन विकेट मिले जबकि उमर गुल ने दो विकेट झटके।

No comments: