Sunday, June 8, 2008

गुर्जर आंदोलन: वार्ता अधर में

गुर्जर आंदोलनकारियों व राज्य सरकार के बीच वार्ता को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई। जहां गुर्जर नेताओं का दावा है कि राज्य सरकार रविवार शाम बयाना में वार्ता का राजी है, वहीं राज्य सरकार व भाजपा ने इस बात का सिरे से खंडन कर दिया है।
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सांसद प्रकाश जावड़ेकर ने बयाना में सरकार और गुर्जर प्रतिनिधियों के बीच आज वार्ता होने से इनकार किया। अधिकारिक सूत्रों ने भी बयाना में बातचीत से मना किया है।
वहीं, अखिल भारतीय गुर्जर संघर्ष समिति के सह संरक्षक विधायक रामवीर सिंह विधूड़ी के अनुसार गुर्जर आंदोलन के समाधान को लेकर राज्य सरकार और गुर्जर प्रतिनिधियों की वार्ता आज बयाना में होगी। उन्होंने कहा कि शुरुआती वार्ता में राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला भी मौजूद रह सकते हैं।
इस बीच, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गुर्जर आंदोलन की समीक्षा और इसके समाधान के लिए अपने मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगियों, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रकाश जावडे़कर, राजस्थान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद ओम प्रकाश माथुर और भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सांसद राम दास अग्रवाल के साथ विचार-विमर्श किया। ओम प्रकाश माथुर और राम दास अग्रवाल ने विचार-विमर्श के बाद हेलीकाप्टर से भरतपुर के पिलूकापुरा का हवाई सर्वे किया। राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल बैंसला यहां अपने समर्थकों के साथ रेल ट्रैक पर बैठे हैं। अग्रवाल ने जयपुर लौटने के बाद कहा कि वे स्थिति का जायजा लेकर आए हैं और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को स्थिति से अवगत कराएंगे।

2 comments:

समयचक्र said...

badhiya samachaar dene ke liye dhanyawaad .

Shetu Didel said...

ok thank u