Monday, March 17, 2008

पंद्रह सदस्यी भारतीय टीम का ऐलान

मुम्बई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 मार्च से शुरु हो रही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए आज पंद्रह सदस्यी भारतीय टीम का ऐलान बेंगलुरू में कर दिया गया है।
फिट नहीं होने के कारण तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा टीम में जगह बनाने से चूक गए हैं, वहीं स्पिनर मुरली कार्तिक को टीम में जगह मिल गई है। साथ ही युवराज सिंह के भी फिटनेस टेस्ट में सफल हो जाने के बाद उन्हें टीम में जगह मिल गई है, हालांकि गौतम गंभीर टीम में जगह बनाने से चूक गए।

वहीं एकदिवसीय टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का फिटनेस टेस्ट होना अभी बाकी है, हालांकि दोनों को ही टीम में जगह दे दी गई है। धोनी और हरभजन सिंह का फिटनेस टेस्ट 21 मार्च को होगा।

पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-

अनिल कुंबले (कप्तान), सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, महेन्द्र सिंह धोनी, वीवीएस लक्ष्मण, वसीम जाफर, मुरली कार्तिक, इरफान पठान, एस. श्रीसंत, आरपी सिंह, हरभजन सिंह, युवराज सिंह, दिनेश कार्तिक और वीरेन्द्र सेहवाग ।

चयनसमिति के सदस्यों के अलावा टीम के चयन के लिए हुई बैठक में भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान अनिल कुंबले और नए कोच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर गैरी कर्स्टन भी शामिल थे।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट कार्यक्रम-

26 मार्च 2008- पहला टेस्ट
सुबह 10 बजे- चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक), चेन्नई।
3 अप्रैल 2008- दूसरा टेस्ट
सुबह 10 बजे- सरदार पटेल स्टेडियम, अहमदाबाद।
11 अप्रैल 2008- तीसरा टेस्ट
सुबह 10 बजे- ग्रीन पार्क, कानपुर।

No comments: