Sunday, March 16, 2008

हरभजन मामले में हेडन ने मानी गलती

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के साथ हुए विवाद में अपनी गलती स्वीकारते हुए कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान हरभजन के साथ मिल बैठ कर आपसी खटास दूर करने की कोशिश करेंगे।

हेडन ने एक आस्ट्रेलियाई अखबार को दिए साक्षात्कार में कहा, 'मैं हरभजन के साथ बैठकर सुलह करने की कोशिश करूंगा। भारत के आस्ट्रेलिया दौरे पर हरभजन के ऊपर मेरी टिप्पणी के कारण खासा विवाद हुआ और इससे सबको दुख पहुंचा। मैं इसे खत्म करना चाहता हूं।' गौरतलब है कि हेडन ने त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल मुकाबलों से पूर्व एक रेडिया चैनल के साथ बातचीत में भारतीय स्पिनर को जंगरी घासफूस और बैड ब्वाय कहा था। इसके बाद भारत वापस आने पर हरभजन ने हेडन पर कथित तौर पर झूठा होने का आरोप लगाया था।

हेडन ने कहा, 'हरभजन के ऊपर टिप्पणी के लिए मैंने सही शब्दों का चुनाव नहीं किया लेकिन मैं अब भी इस बात पर कायम हूं कि मेरा इरादा हरभजन को नीचा दिखाने या शर्रि्मदा करने का नहीं था। मैं बस आस्ट्रेलिया-भारत की रोचक प्रतिद्वंद्विता को और हवा देने की कोशिश कर रहा था। हालांकि इसकी कोई जरूरत नहीं थी और यहीं मुझसे गलती हो गई।' आईपीएल में हेडन चेन्नई की टीम से खेलेंगे जबकि हरभजन मुंबई की टीम का हिस्सा हैं।

No comments: