Sunday, March 30, 2008

रोजा कैटलानो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की हॉट आइटम गर्ल के रूप में अपनी पहचान बनाने में जुटी

फिल्म देशद्रोही में सरोज खान के नृत्य-निर्देशन में एक नौटंकी वाला आइटम सॉन्ग कर रही हैं।

अभिनेता सैफ अली खान की एक्स गर्लफ्रेंड रोजा कैटलानो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की हॉट आइटम गर्ल के रूप में अपनी पहचान बनाने में तेजी से जुटी हैं। समर खान की फिल्म शौर्य में एक आइटम नंबर करने के बाद अब वे कमाल खान की निर्माणाधीन फिल्म देशद्रोही में सरोज खान के नृत्य-निर्देशन में एक नौटंकी वाला आइटम सॉन्ग कर रही हैं। उल्लेखनीय है कि इस आइटम नंबर की शूटिंग के लिए पिछले दिनों मुंबई स्थित फिल्मसिटी में गांव जैसा सेट लगाया गया है। इटालियन रोजा इस गीत में लहंगा और चोली पहने गांव की गोरी बनीं नजर आएंगी।
जब रोजा से उनकी इस लुक के बारे में बात हुई, तो उन्होंने कहा, हां, मैं गांव की गोरी बनकर सबके होश उड़ाने की कोशिश में हूं। इस आइटम सॉन्ग को लेकर उत्साहित रोजा ने आगे बताया, यह गाना गांव की पृष्ठभूमि पर फिल्माया जा रहा है और मुझे इस गीत की शूटिंग के लिए काफी तैयारी करनी पड़ी है। चूंकि मुझे हिंदी नहीं आती, इसलिए गाने का अंग्रेजी में अनुवाद कर उसकी फीलिंग समझनी पड़ी। मैं इसके लिए खूब मेहनत कर रही हूं और मुझे यह सब करते हुए बहुत मजा आ रहा है। अभी रोजा से बातचीत चल ही रही थी कि सरोज खान ने उन्हें स्टेज पर आने के लिए आवाज लगाई। रोजा फटाफट स्टेज की तरफ भागीं। आइटम सॉन्ग की शूटिंग शुरू हो गई। चूंकि रोजा को हिंदी नहीं आती, इसलिए सरोज खान को उन्हें डांस के स्टेप्स समझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी। हालांकि दो घंटे गुजर जाने के बाद भी रोजा गाने के मुखड़े पर सही-सही परफॉर्म नहीं कर सकीं, जबकि वे अपनी तरफ से खूब मेहनत कर रही थीं। दूसरी तरफ सरोज खान बड़े धैर्य के साथ बार-बार उन्हें डांस के स्टेप्स बता रही थीं।
अपनी सख्त मिजाज के लिए प्रसिद्ध कोरियोग्राफर सरोज खान से जब रोजा के बारे में बात हुई, तो उन्होंने कहा, मैं जानती हूं कि रोजा नई लड़की है, इसलिए मुझे मेहनत करनी ही पड़ेगी। हालांकि एक दिन वे भी सब कुछ सीख जाएंगी।
रोजा भी सरोज खान के नृत्य-निर्देशन में काम करके बेहद खुश हैं। वे कहती हैं, मैं खुद को लकी मानती हूं कि इतनी जल्दी मुझे सरोज खान के साथ काम करने का मौका मिल गया। दरअसल, यह आइटम नंबर मैं उन्हीं की वजह से कर रही हूं। सैफ अली खान से रिश्ता खत्म होने के बाद रोजा अब अपने करियर को लेकर बेहद गंभीर हो गई हैं। वे कहती हैं, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अब तक मेरी पहचान सैफ की गर्लफ्रेंड के रूप में थी, लेकिन अब मैं अपनी पहचान सिर्फ रोजा और एक अभिनेत्री के रूप में बनाना चाहती हूं। अपने करियर के प्रति मैं सजग हूं।

No comments: