Friday, April 4, 2008

दक्षिण अफ्रीका को बड़ी बढ़त

मोटेरा के जिस विकेट पर भारतीय बल्लेबाज महज 76 रन पर ढेर हो गए थे दक्षिण अफ्रीका के जाक कालिस और एबी डीविलियर्स की जोड़ी ने उसी विकेट पर पांचवें विकेट के लिए 256 रन की बड़ी साझेदारी कर मेजबान गेंदबाजों के होश उड़ा दिए।
कालिस व डीविलियर्स की शानदार शतकीय पारियों की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन चाय तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 413 रन का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया था। चाय के वक्त डीविलियर्स 159 और मार्क बाउचर 9 रन बनाकर खेल रहे थे। दक्षिण अफ्रीका को अब तक भारत पर 337 रन की बढ़त मिल चुकी है।
दक्षिण अफ्रीका ने आज पहले दिन के अपने स्कोर चार विकेट पर 223 रन से आगे खेलना शुरू किया। मेहमान टीम ने दूसरे दिन दो सत्रों में 190 रन जोड़े और केवल एक विकेट गंवाया। बृहस्पतिवार को नाबाद पवेलियन लौटे कालिस और डीविलियर्स ने आज भी डटकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली। कालिस 275 गेंदों पर 14 चौके व एक छक्के की मदद से 132 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हुए। उन्हें श्रीसंत ने बोल्ड आउट किया। डीविलियर्स ने चाय तक 250 गेंदें खेलकर 16 चौके जमाए थे।

No comments: