Saturday, April 5, 2008

भारत के ऊपर पारी की हार का खतरा

मुम्बई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अहमदाबाद में खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन हार के साये में खेल रही भारतीय टीम की दूसरी पारी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही है।

पहली पारी के आधार पर द.अफ्रीका से 418 रनों से पिछड़ चुकी मेजबान टीम के अब तक 3 विकेट गिर चुके हैं। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 74 रन बना चुकी है।

भारत के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सेहवाग पहली पारी की नाकामी को इस पारी में भी दूर नहीं कर पाए।

छक्का लगाकर अपना खाता खोलने वाले सेहवाग ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए। बीस गेंदों में एक चौके और दो छक्के की मदद से 17 रन बनाकर मखाया एंटिनी की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। इसके बाद राहुल द्रविड़ और वसीम जाफर का विकेट गिरा।

अहमदाबाद में खेले जा रहे भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरे टेस्ट मैच की तीसरी सुबह मेहमान टीम ने खेल शुरु होने से पहले ही आज अपनी पहली पारी घोषित कर दी है। भारत पर 418 रनों की भारी भरकम बढ़त का बोझ डालकर मेहमान टीम इस मैच को अपनी गिरफ्त में ले चुका है।

कल अचानक हुई बारिश के कारण मैच 12.4 ओवर पहले ही समाप्त कर दिया गया था और द. अफ्रीका एबी डिविलियर्स के (नाबाद 217 रन) और जैक्स कैलिस (132 रन) की पारियों की बदौलत सात विकेट के नुकसान पर 494 रन बना चुका था।

No comments: