Saturday, March 8, 2008

साइडबाटम की हैट्रिक से इंग्लैंड टेस्ट में लौटा

हैमिल्टन। रियान साइडबाटम ने सनसनीखेज हैट्रिक लेकर पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को न सिर्फ न्यूजीलैंड की पकड़ ढीली की बल्कि इंग्लैंड को भी मैच में लौटा दिया।

न्यूजीलैंड ने पांच विकेट सिर्फ 29 गेंद में गंवा दिए। साइडबाटम ने स्टीफन फ्लेमिंग, मैथ्यू सिनक्लेयर और जैकब ओरम को लगातार तीन गेंदों पर आउट किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ 70 साल में यह पहली हैट्रिक है। न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत 122 रन की बढ़त के साथ की थी। चौथे दिन के खेल समाप्त होने तक उसके दूसरी पारी में आठ विकेट पर सिर्फ 147 रन थे। डेनियल विटोरी 13 और जीतन पटेल 6 रन बनाकर खेल रहे हैं। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने 269 रन की बढ़त बना ली है। इससे पहले इंग्लैंड की टीम पहली पारी में मात्र 348 रन पर आउट हो गई थी। मैथ्यू बेल के जल्दी आउट होने के बाद फ्लेमिंग और जैमी हॉऊ ने 3.6 प्रति ओवर की औसत से रन बनाए। मेजबान टीम का स्कोर 28वें ओवर में एक विकेट पर 99 रन था।

इसके बाद साइडबाटम ने कहर बरपाता स्पैल फेंका। सबसे पहले उन्होंने हॉऊ को आउट किया जिनका कैच मैथ्यू होगार्ड ने लपका। अगले ओवर की आखिरी गेंद पर साइडबाटम ने फ्लेमिंग को पवेलियन भेजा। गली में एलेस्टेयर कुक ने डाइव लगाकर उनका कैच पकड़ा। उसके बाद के ओवर की पहली दो गेंद पर उन्होंने मैथ्यू सिनक्लेयर और ओरम को चलता करके हैट्रिक पूरी की। न्यूजीलैंड के खिलाफ 338 टेस्ट के इतिहास में यह दूसरी हैट्रिक है। इससे पहले इंग्लैंड के मौरिस एलोम ने 1980 में न्यूजीलैंड के पहले ही टेस्ट में हैट्रिक बनाई थी।

No comments: