Monday, March 3, 2008

कॉमेडी में भी कमाल समीरा

काफी कम अभिनेत्रियां हैं जो कॉमेडी में भी दिलचस्पी लेती हैं। हाल ही में इस सूची में शुमार हुई हैं अभिनेत्री समीरा रेड्डी। भले ही हमने इससे पहले कुछ फिल्मों में समीरा को गंभीर भूमिका में देखा है पर वे कॉमेडी भी उतनी ही सहजता से कर लेती हैं।
इन दिनों समीरा की झोली में कई सारी फिल्में हैं। तभी तो वे खुश भी हैं। उनकी फिल्म ‘रेस’ जल्द ही सिनेमाघरों के पर्दे पर आने वाली है। भले ही इस बड़े बजट की फिल्म में बिपाशा बसु और कैटरीना कैफ की मुख्य भूमिका हो पर समीरा की भूमिका भी अहम है। वे फिल्म में अनिल कपूर की सहयोगी बनी हैं जो एक जासूस है। मजे की बात यह है कि समीरा इस फिल्म में अपने बेवकूफी भरी हरकतों से जमकर हास्य पैदा करती हैं।
समीरा की एक दूसरी फिल्म है ‘वन टू थ्री’ जिसे कुमार मंगत निर्देशित कर रहे हैं। इस फिल्म में समीरा के परेश रावल के साथ कुछ रोमांटिक दृश्य भी हैं। अब इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये दृश्य कितने मजेदार होंगे। दरअसल इस फिल्म में समीरा एक कार विक्रेता की भूमिका में होती हैं। अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए अपनी कातिल अदाओं का भी भरपूर सहारा लेता है। वहीं परेश रावल पुरुषों के अंतःवस्त्र बेचा करते हैं, वे भी समीरा को कुछ अंतःवस्त्र बेचने की कोशिश करते हैं।
यकीनन इस फिल्म के हास्य कलाकारों की टीम में प्रतिभाशाली कलाकार परेश रावल का होना ही दर्शकों को ठहाके लगवाने के लिए काफी है।
इसले अलावा समीरा दक्षिण के चहेते कलाकार सूर्या के साथ एक रोमांटिक तमिल फिल्म में काम कर रही हैं। फिल्म का नाम ‘वारनम आयरम’ है जिसे गौतम मेनन निर्देशित कर रहे हैं।

No comments: