Monday, March 24, 2008

श्रीलंका की पकड़ मजबूत

प्रोविडेंस। श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के दूसरे दिन कप्तान महेला जयवर्धने [136] के 22वें टेस्ट शतक की बदौलत अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 476 रन के स्कोर पर घोषित करने के बाद क्रिस गेल का अहम विकेट चटकाकर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली।
बाएं हाथ के गेंदबाज चमिंडा वास ने गेल को एलबीडब्लयू आउट कर वेस्टइंडीज को शुरुआती झटका दिया। वास ने टेस्ट मैचों में सातवीं बार गेल को पवेलियन भेजा। दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने एक विकेट पर 29 रन बना लिए थे। नौ महीने में अपना पहला टेस्ट खेल रहे रामनरेश सरवन 21 और डेवोन स्मिथ 8 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।
इससे पहले श्रीलंका ने सोमवार को चार विकेट पर 269 से आगे खेलना शुरू किया और जयवर्धने इस पारी में आकर्षण का केंद्र बने रहे। जयवर्धने ने 136 रन बनाकर टीम की तरफ से शीर्ष स्कोर बनाया। श्रीलंकाई कप्तान ने 189 गेंदों पर अपना सैकड़ा पूरा किया। उन्होंने प्रसन्ना जयवर्धने [21 रन] के साथ छठे विकेट के लिए 54 रन जोड़े। प्रसन्ना के पवेलियन लौटने के बाद उन्होंने वास के साथ सातवें विकेट के लिए 126 रन की अहम भागीदारी निभाई। जयवर्धने अपनी छह घंटे से ज्यादा की पारी में दो बार भाग्यशाली रहे। जब वह 39 रन और 126 रन पर थे तब दो बार उनका कैच छूट गया। वास ने नाबाद 54 रन की उपयोगी पारी खेलकर टीम को आठ विकेट पर 476 रन बनाने में मदद की।

No comments: