Saturday, March 29, 2008

सहवाग की पारी से लारा भी थे बेचैन

मुंबई [बिपिन दानी]। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा शनिवार सुबह लंदन में जल्द उठकर इंटरनेट पर यह तलाशने में लगे थे कि कहीं भारत के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उनका 400 रनों का रिकार्ड तो नहीं तोड़ दिया। बाएं हाथ के पूर्व धुरंधर चोटग्रस्त होने के कारण इस समय इंडियन क्रिकेट लीग [आईसीएल] में न खेलकर लंदन में आराम कर रहे हैं।
लारा को जल्द ही पता लग गया कि उनका टेस्ट क्रिकेट का सर्वोच्च पारी का रिकार्ड कायम है। उनके भाई रिच‌र्ड्स का एसएमएस जो उन्हें मिल गया था जिसमें लिखा था कि आपका रिकार्ड कायम है। सहवाग को चेन्नई टेस्ट के चौथे दिन लारा का रिकार्ड तोड़ने के लिए 92 रनों की जरूरत थी लेकिन सहवाग आज अपने तीसरे दिन के स्कोर में केवल दस रन जोड़कर आउट हो गए।
लारा के भाई रिच‌र्ड्स ने इस संवाददाता को बताया कि उन्हें सुबह ही यह खबर पता लग गई थी कि सहवाग रिकार्ड नहीं तोड़ सके। रिच‌र्ड्स ने कहा, हमें सहवाग के लिए अफसोस है। वह अच्छे बल्लेबाज हैं और यह रिकार्ड तोड़ने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि अगर सहवाग यह रिकार्ड तोड़ देते तो भी लारा को खुशी ही मिलती क्योंकि रिकार्ड तो बनते ही टूटने के लिए हैं।
फिलहाल लारा का यह रिकार्ड तो बच गया लेकिन उनका एक अन्य रिकार्ड टूटने के करीब है और आज नहीं तो कल मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर उनके कैरियर में सर्वाधिक 11953 रन बनाने के रिकार्ड को तोड़ ही देंगे। सचिन इस लक्ष्य से केवल 172 रन दूर हैं। रिच‌र्ड्स ने कहा कि सचिन में अभी बहुत क्रिकेट बची है और वह न केवल लारा का रिकार्ड तोड़ेंगे बल्कि ऐसा नया रिकार्ड बनाएंगे जो वर्षो तक दुनिया भर के बल्लेबाजों के लिए चुनौती बना रहेगा।

No comments: