Wednesday, March 26, 2008

वापसी करेंगे: हरभजन

चेन्नई। भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने बुधवार को स्वीकार किया कि पहले टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों पर अंकुश नहीं लगा सकी लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि हम दूसरे दिन मैच में वापसी कर लेंगे।
हरभजन ने पहले दिन के बाद संवाददाताओं से बातचीत में पूरे विश्वास के साथ कहा, हम दूसरे दिन वापसी कर लेंगे। हमें केवल दो और विकेट की जरूरत है और फिर हम मैच में अपना दबदबा कायम कर लेंगे। मेरा मानना है कि हम दूसरे दिन को यह अवश्य कर दिखाएंगे। उन्होंने कहा, पिच सपाट होने के कारण बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हुई लेकिन दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों के लिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना कठिन होगा।
हरभजन ने कहा, हमने आखिरी दो सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हमने खराब क्षेत्ररक्षण के कारण 20 से 30 रन ज्यादा दे दिए। पहले सत्र में भी हम दक्षिण अफ्रीका के ओपनरों पर ज्यादा अंकुश नहीं लगा पाए। एक प्रश्न के उत्तर में हरभजन ने कहा, टीम में पांचवें गेंदबाज की मौजूदगी बेहतर होती। हालांकि उन्होंने यह भी कहा, मैं वर्तमान टीम में शामिल सभी 11 सदस्यों से संतुष्ट हूं। स्टेडियम में कम दर्शकों के प्रश्न पर उन्होंने कहा, यहां के दर्शक सचिन की बल्लेबाजी देखना अधिक पसंद करेंगे और यदि आज भारत पहले बल्लेबाजी करने उतरता तो यहां दर्शकों की संख्या अधिक होती। यह पूछे जाने पर कि क्या इस टेस्ट मैच का आयोजन भी इंडियन प्रीमियर लीग [आअीपीएल] को लोकप्रिय करने के लिए किया जा रहा है तो हरभजन ने कहा, हम यहां पर एक महत्वपूर्ण टेस्ट मैच खेलने के लिए आए हैं। वर्तमान में हम आईपीएल के बारे में नहीं सोच रहे और हमारा पूरा ध्यान इस टेस्ट मैच को जीतने पर है।

No comments: